उत्तर प्रदेश

ओवरलोडिंग एवं अनधिकृत संचालन की समय-समय पर जांच करें अधिकारी: दयाशंकर सिंह

लखनऊ: उ0प्र0 के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दयाशंकर सिंह ने आज बताया कि वृहस्पतिवार को मौरंग मंडी में ओवरलोड और अनाधिकृत वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गयी। छापे की कार्यवाही के दौरान वाहन चालकों एवं दलालों से जब्त मोबाइलों की जांच एसटीएफ को दी गई है। जांच में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा है कि छापे की कार्यवाही के दौरान दलाल और ट्रक चालक कार्यवाही की लोकेशन अपने साथियों को शेयर कर रहे थे।
श्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि बार-बार पकड़े जाने वाले वाहनों की परमिट निरस्त करने पर भी विचार किया जा रहा है। जिससे कि बिना नम्बर प्लेट, बिना डाक्युमेंट एवं ओवरलोड के अंतर्गत पकड़े जाने वाले वाहन स्वामी ऐसा दोबारा न करें। उन्होंने कहा कि खनन विभाग के लोग लोडिंग प्वाइन्ट पर ही सख्ती करें तो परिवहन विभाग को भी आसानी होगी।
श्री सिंह ने कहा कि सख्ती के बावजूद बहुत से वाहन ओवरलोड एवं अनाधिकृत संचालन कर रहे थे, जिसकी शिकायतें मिलने के पश्चात औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान ओवरलोड वाहनों को पकड़ा गया एवं कड़ी कार्रवाई के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया। उन्होंने कहा कि समय-समय पर अधिकारियों एवं मेंरे द्वारा औचक जांच की जायेगी, जिससे कि ओवरलोडिंग की कार्रवाई को रोकी जा सके।

Related Articles

Back to top button