देश-विदेश

PM मोदी के स्मार्ट सिटी कर्मचारियों पर गिरी गाज, एक ही झटके में 52 को हटाया

गंगटोक: सिक्किम के गंगटोक ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में काम करनेवाले 52 कर्मचारियों को हटा दिया है। ये सभी कर्मचारी गंगटोक स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में काम कर रहे थे। प्रशासन की ओर से इस बारे में कहा गया है कि कार्यालयी खर्चों को कम करने की वजह से ऐसा किया गया है।

हालांकि हटाए गए सभी 52 कर्मचारियों के समूद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर अपना दर्द बयां किया और कहा कि उनको इस तरह से हटाया जाना न्याय संगत नहीं है। उनको गंगटोक स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पूरा होने से पहले ही हटा दिया गया है। उन सभी को एक आधिकारिक आदेश जारी किया गया है कि फंड की कमी की वजह से अपनी नौकरी 6 सितंबर के बाद छोड़नी देनी होगी। हटाए गए इन कर्मचारियों में सुपरवाइजर, कार्यालयकर्मी तथा कार्यालय सहायक आदि पदों के लोग शामिल हैं।

इन कर्मचारियों का कहना है कि 7 अगस्त को सभी को एक सूचना दी गई कि ड्यूटी खत्म होने के चीफ एग्जीक्यूटिव अफसर उनके साथ एक बैठक करेंगे। इसके बाद शाम 7 बजे आए अफसर ने एक एक करके सभी बुलाते हुए रजिस्टर में हस्ताक्षर करवाए तथा ​टर्मिनेशन का आदेश पकड़ा दिया। ऐसे में इन लोगों ने मांग की है कि इस मामले में सरकार हस्तक्षेप करे तथा न्याय दिलाए। Source डेली न्यूज़

Related Articles

Back to top button