उत्तर प्रदेश

नए मतदाताओं के पंजीकरण पर विशेष ध्यान दिया जाए: निर्वाचन आयोग

लखनऊ: उ0प्र0 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचक नामावलियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण-2022 के संबंध में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी तथा समस्त मतदाता सूची प्रेक्षकों (मंडलायुक्त तथा संबंधित अपर आयुक्त) के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की गई।
निर्वाचन आयोग द्वारा 01 नवंबर से 30 नवंबर 2021 तक प्रदेश की मतदाता सूची का संक्षिप्त पुनरीक्षण-2022 का कार्य किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत 07, 13, 21 तथा 27 नवंबर 2021 को विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण की तिथि घोषित की गई है।
निर्वाचन आयोग ने विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2022 की तैयारियों पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा है कि किसी भी अर्ह मतदाता का नाम मतदाता सूची में छूटने न पाए। 18 से 19 वर्ष के नए मतदाताओं का पंजीकरण कराने पर विशेष ध्यान दिया जाए। निर्वाचन आयोग ने निर्देश दिया कि मतदाता सूची त्रुटिरहित तथा शुद्ध रूप से तैयार की जाए। इसके लिए सभी प्रेक्षकों द्वारा जमीनी स्तर पर सघन निरीक्षण और नियमित समीक्षा की जाय।
वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अजय कुमार शुक्ला, अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री ब्रह्मदेव राम तिवारी, विशेष कार्याधिकारी श्री रमेश चंद्र राय और नोडल अधिकारी श्री ए.के. श्रीवास्तव मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button