खेल

T20WC: कप्तान विराट कोहली के कायल हुए पाकिस्तानी, मेंटॉर धोनी की भी जमकर हो रही है तारीफ

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान पर मुकाबला हमेशा से रोमांचक होता रहा है। ऐसा ही कुछ आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 में देखने को मिला। पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। गेंदबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने पहले ही ओवर से अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया।

हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली की अर्द्धशतकीय पारी से टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 151 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के लिए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने सधी हुई बल्लेबाजी और अंत तक नाबाद रहते हुए टीम को 10 विकेट से जीत दिलाया। पाकिस्तान का आईसीसी के किसी भी विश्व कप में भारत के खिलाफ यह पहली जीत थी।

हालांकि भारत के लिए यह हार काफी निराशाजनक था लेकिन मैदान पर कप्तान विराट कोहली ने अपने रवैये से सबका दिल जीत लिया। क्रिकेट के मैदान पर कोहली को अक्सर आक्रमक रूप में देखा गया है लेकिन हाल फिलहाल के दिनों में उनके स्वभाव में काफी बदलाव आया है।

ऐसा ही कुछ पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के बाद देखने को मिला जब कोहली ने मोहम्मद रिजवान को गले लगाकर उनके खेल को सराहा। कोहली के इस व्यवहार से अब सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के लोग भी उनकी खूब तारीफ हो रही है।

सिर्फ कप्तान कोहली नहीं टीम इंडिया के साथ मेंटॉर के रूप में जुड़े महेंद्र सिंह धोनी की भी जमकर तारीफ की जा रही है। दरअसल मैच के बाद धोनी मैदान पर आए और उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों से बात की। इस दौरान इमाद वसीम, शोएब मलिक और कप्तान बाबर आजम ध्यान से उनकी बातों को सुन रहे थे।

Related Articles

Back to top button