उत्तर प्रदेश

कोरोना पर काबू पाने का UP प्लान, अब हफ्ते में दो दिन रहेगा टोटल लॉकडाउन

लखनऊ: यूपी में कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए योगी सरकार राज्य में मिनी लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है। अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि यूपी सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को नियंत्रण में लाने का यह फैसला किया। इसके तहत प्रदेश में सप्ताह में दो दिन पूरी तरह से लॉकडाउन लागू रहेगा।

जानकारी के मुताबिक, ‘मिनी लॉकडाउन’ के तहत यूपी में सभी शॉपिंग मॉल्स और सभी बाजार हफ्ते में सिर्फ 5 दिन खुलेंगे। शनिवार और रविवार को इन जगहों पर विशेष सफाई अभियान और सेनेटाइजेशन का काम किया जाएगा। इस दौरान इन दो दिनों में सभी बाजार और शॉपिंग मॉल्स बंद रखे जाएंगे। हालांकि, प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालय पहले की ही तरह शनिवार को भी खुले रहेंगे। जरूरत के हिसाब से सरकारी दफ्तरों में रविवार की छुट्टी के दौरान विशेष सफाई अभियान और सेनेटाइजेशन का काम किया जाएगा।

इससे पहले सीएम योगी ने टीम-11 की अध्यक्षता में हुई मीटिंग के बाद प्रदेश में 55 घंटे के लॉकडाउन का ऐलान किया था। 10 जुलाई से 13 जुलाई तक लॉकडाउन के ऐलान के बाद ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि प्रदेश सरकार इसे और बढ़ाने पर विचार कर रही है। लेकिन अब ये नया फा​र्मूला निकलकर सामने आया है।

Related Articles

Back to top button