खेल

World cup 2019: भारत-पाक के बीच क्रिकेट का महामुकाबला आज

 भारत-पाक के बीच क्रिकेट का महामुकाबला आज होगा. इस पर दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें टिकी हुईं है. हर कोई इस महामुकाबले का काफी तेजी के साथ इंतज़ार कर रहा है. यह कुछ इस तरह का होता है कि प्रशंसक मैच के नतीजे के हिसाब से नायक और विलेन बना लेते हैं जो ताउम्र बरकरार रहते हैं. भारत और पाक का मुकाबला किसी युद्ध से कम नहीं माना जाता है. भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे आमने-सामने होगी.

वर्ल्डकप में दोनों टीमों के बीच 6 मैच खेले गए हैं और आज का यह मुकाबला 7वां मैच होगा. खास बात यह है कि इस महाकुंभ में भारतीय टीम ने हर बार पाक को बड़ी पटखनी दी है. पाकिस्तान कभी भी भारत से वर्ल्डकप में कोई भी मुकाबला नहीं जीत सकी है. हालांकि वो बात अलग है कि वनडे मैचों में पाकिस्तान भारत से कहीं आगे है. दोनों के बीच खेले गए मुकाबलों में सर्वाधिक जीत पाक ने ही हासिल की है.

भारत संभावित एकादश…

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.

पाकिस्तान संभावित एकदाश…

इमाम उल हक, फखर जमां, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), शोएब मलिक, आसिफ अली, हसन अली, वहाब रियाज, शादाब खान, मोहम्मद आमिर.

Related Articles

Back to top button