देश-विदेश

दुनियाभर में फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप 3 घंटे से बंद, Twitter पर आई मीम्स की बाढ़, लोग ले रहे खूब मजे

Facebook, WhatsApp, Instagram Down: फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर की सेवाएं सोमवार रात करीब 9 बजे से बंद है. ग्लोबल आउटेज के कारण भारत सहित दुनियाभर में लाखों यूजर्स इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मैसेज भेजने या रिसीव करने में असमर्थ हैं. इंस्टाग्राम और मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप का मालिकाना हक फेसबुक के पास है.

हालांकि सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफॉर्म ट्विटर, टेलीग्राम, लिंक्डइन पर किसी तरह की तकनीकी समस्या नहीं है. फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम के ठप होने से ट्विटर पर लोग खूब मजे ले रहे हैं. फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम को लेकर मीम्स की बाढ़ आ गई है. #DeleteFacebook, #serverdown, #MarkZuckerberg, #FacebookDown जैसे हैशटेग वायरल हो रहे हैं.

एक यूजर ने ट्रेन का मीम शेयर करते हुए लिखा, ‘फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम बंद होने के बाद बड़ी संख्या में ट्विटर पर आ रहे हैं’
फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम ने क्या कहा
फेसबुक की सेवा बाधित होने पर फेसबुक ने ट्वीट कर बताया कि “हम जानते हैं कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और उत्पादों तक पहुंचने में समस्या आ रही है. हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं और किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं.”

वहीं व्हाट्सएप की सेवा बाधित होने पर व्हाट्सएप ने ट्वीट कर कहा कि “हमें पता है कि इस समय कुछ लोगों के व्हाट्सएप में समस्या आ रही है. हम चीजों को वापस सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं और जल्द से जल्द इसपर अपडेट भेजेंगे.” इंस्टाग्राम द्वारा साझा किए गए एक ट्वीट में कहा गया है, ‘इंस्टाग्राम और दोस्तों को अभी थोड़ी दिक्कत हो रही है और आपको उनका उपयोग करने में समस्या हो सकती है. हमारे साथ बने रहें, हम इसे लेकर प्रयासरत हैं.’

भारत में फेसबुक के साथ-साथ इसके अन्य सोशल मीडिया मंचों के उपयोगकर्ताओं की काफी संख्या है. इस साल की शुरुआत में शेयर किए गए सरकारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में 53 करोड़ व्हाट्सऐप उपयोगकर्ता, 41 करोड़ फेसबुक उपयोगकर्ता और 21 करोड़ इंस्टाग्राम यूजर्स हैं.

डिस्क्लेमरः यह ABP न्यूज़ फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ यूके न्यूज 360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button