उत्तर प्रदेश

प्रधानमंत्री ने किया संवाद, भावुक हुईं बुलंदशहर निवासी हेमलता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रयागराज में मंगलवार को राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के स्वयं सहायता समूह से जुड़ी बीसी सखियों से सीधा संवाद किया। इनमें जिले की हेमलता देवी शामिल रहीं।

टाप टेन बीसी सखियों से की बात 

प्रयागराज में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं से संवाद किया। प्रदेश भर के स्वयं सहायता समूह की टाप टेन बीसी सखियों से दोपहर 1:30 बजे संवाद किया। प्रधानमंत्री ने लखावटी ब्लाक के कौशल स्वयं सहायता समूह शिवाली की बीसी सखी हेमलता देवी से सबसे पहले उनका हाल-चाल जाना। इसके बाद उन्होंने पूछा कि आपको बैंङ्क्षकग का काम करके कैसा महसूस हो रहा है। आगे पूछा कि आप ट्रांजक्शन कैसे करते हैं। रुपया खत्म हो जाने के बाद कैसे व्यवस्था करती हो। हेमलता देवी प्रधानमंत्री के सवालों का फटाफट जवाब देती रहीं। वह प्रधानमंत्री से वार्ता कर भावुक हो गईं।

‘प्रधानमंत्री ने अभिभावक की तरह की बात’ 

हेमलता ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनसे पांच मिनट तक बात की हाल-चाल पूछने के साथ ही उन्होंने काम के बारे में पूछा एक अभिभावक की तरह बात कर भावुक कर दिया। उन्होंने टाप टेन में शमिल अन्य बीसी सखियों भी बात की। प्रदेश भर से बैंकिंग में अच्छा काम करने वाली बीसी सखियों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम प्रस्तावित था।

Related Articles

Back to top button