खेल

प्रीमियर बैडमिंटन लीग में मुंबई रॉकेट्स से खेलेंगी कुहू गर्ग

देहरादून : उत्तराखंड की कुहू गर्ग ने एक और मुकाम हासिल कर लिया है। हैदराबाद में हुए प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के ऑक्शन में कुहू गर्ग को मुंबई रॉकेट्स ने बेस प्राइज पर खरीदा है। लीग में कुहू के चयन पर उत्तराखंड के खेल प्रेमियों ने खुशी जताई है।

उत्तराखंड बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष और कुहू के पिता अशोक कुमार ने बताया कि प्रीमियर बैडमिंटन लीग में खेलने वाली कुहू उत्तराखंड की पहली खिलाड़ी हैं। लीग में कुहू मुंबई रॉकेट्स के लिए मिश्रित युगल में अपनी प्रतिभा दिखाएंगी।

प्रीमियर बैडमिंटन लीग 22 दिसंबर से शुरू हो रही है। बता दें कि हाल ही में कुहू ने सीनियर वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए गिरीश इंटरनेशनल ओपन टूर्नामेंट में मिश्रित युगल का खिताब जीता था। खिताब और वर्ल्‍ड  सीनियर रैंक के आधार पर कुहू गर्ग आयोजकों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहीं।

एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि इससे पहले कुहू ने वर्ष 2013 में बेल्जियम जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में हिस्सा लेते हुए मिश्रित युगल में स्वर्ण पदक जीता था। कुहू तीन बार वर्ल्‍ड जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में हिस्सा ले चुकी हैं। एक बार उन्होंने क्वार्टर फाइनल तक का सफर भी तय किया।

Related Articles

Back to top button