उत्तर प्रदेश

इंटर कालेज में जाकर स्वाती सिंह ने बच्चों को दिया शिक्षा का मंत्र

लखनऊः यूपी सरकार की मंत्री स्वाती सिंह ने निलमत्था स्थित एक इंटर कालेज में जाकर बच्चों से मिलीं और उन्हें आगे बढ़ने का गुरु मंत्र दिया। वहां पर एक अध्यापक के साथ ही उनमें ममता की भी झलक दिखी। बच्चों से बातें कर उनके हालचाल भी पूछीं। उनको अपने बीच पाकर बच्चे काफी खुश दिखे। इसके बाद मुहल्लावासियों से मिलकर वहां की समस्याएं भी जानीं और उसके समाधान के लिए आश्वस्त किया।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा द्वारा मनाये जा रहे सेवा सप्ताह के अंतर्गत मंत्री स्वाती सिंह गुरुवार को दोपहर बाद मां श्रीमहाकाली विद्या मंदिर इंटर कालेज, नीलमत्था पहुंचीं। वहां पर प्रबंधक भवानी भट्ट और अन्य लोगों ने स्वागत किया। इसके बाद वहां की समस्याओं से मंत्री को अवगत कराया। मंत्री स्वाती सिंह ने लोगों की समस्याएं सुनकर उसे जल्द निदान कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद स्कूल के बच्चों से मिलीं। प्रबंधक भवानी भट्ट ने उनका परिचय कराया और कहा कि हम चाहते हैं कि आप सब भी स्वाती सिंह से प्रेरणा लें।
मंत्री स्वाती सिंह ने वहां पर बच्चों से कुशलक्षेम पूछा और कहा कि हमें आप मंत्री नहीं, स्वाती सिंह के नाम से ही जाने। उन्होंने कहा कि आप सभी आगे चलकर उच्च पदों पर काम करते हुए देश सेवा करें। इसके लिए आप सभी को अभी से लगन के साथ अच्छी पढ़ाई की जरूरत है। उन्होंने कहा कि विद्याभारती में संस्कार के साथ ही उच्चस्तरीय शिक्षा मिलती है। इस कारण आप सभी यदि उच्च पदों पर गये तो निश्चय ही देश की उन्नति के साथ ही हमारी संस्कृति को भी बढ़ावा मिलेगा। इस अवसर पर प्रबंधक ने मंत्री को स्मृति चिह्न भी भेंट किया।

Related Articles

Back to top button