राजनीति

अजय भट्ट बोले, गैरसैण को बनाएंगे ग्रीष्मकालीन राजधानी

देहरादून : गैरसैंण में सात दिसंबर से होने वाले विधानसभा सत्र से पहले गरमायी सियासत के बीच भाजपा ने कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठाए हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि भाजपा ने अपने दृष्टिपत्र में वादा किया है कि गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाएंगे। पांच साल में पार्टी अपने इस वायदे को पूरा करेगी। कहा कि गैरसैंण में सत्र कभी भी हो सकता है, इसकी कोई बाध्यता नहीं है। साथ ही चुटकी ली-‘कांग्रेस के लोग जाड़े से क्यों डर रहे हैं।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में बातचीत में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि स्थायी राजधानी के सवाल पर पार्टी ने पूर्व में सदन में संकल्प रखा था, जिसे कांग्रेस ने गिरा दिया था। साथ ही दावा किया कि कांग्रेस ने इस बारे में एक भी बात को सदन के रिकार्ड में दर्ज नहीं कराया, जबकि भाजपा लगातार इस मुद्दे को उठाती रही।

उन्होंने कहा कि गैरसैण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने के बाद स्थायी राजधानी के सवाल पर सभी का मंतव्य जानने के लिए भाजपा संकल्प लाएगी।

15-16 दिसंबर को हल्द्वानी में बैठक

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी जानकारी दी कि भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 15 व 16 दिसंबर को हल्द्वानी में प्रस्तावित है। इसमें अब तक के कार्यों की समीक्षा और आगामी कार्यक्रमों की रुपरेखा तय की जाएगी।

सुरसुरी छोड़ने में माहिर हैं पूर्व सीएम

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के तीन मंत्रियों पर आरोप लगाने संबंधी बयान पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व सीएम सुरसुरी छोडऩे में माहिर हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम में दम है तो सुबूत के साथ तीनों मंत्रियों के नाम उजागर करें। सिर्फ आरोप लगानेभर से जिम्मेदारी पूरी नहीं होती।

सीएम को भेजा पत्र

भाजपा अध्यक्ष भट्ट ने राज्य स्थापना दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना संचालित करने वाली कंपनी द्वारा इस योजना को अचानक बंद किए जाने के मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग उठाई है। इस सिलसिले में उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र भेजा है। कहा कि योजना को प्रदेशभर में एक साथ बंद करना और मरीजों को वेंटिलेटर से उतारना अपने आप में गंभीर आपराधिक कृत्य है।

Related Articles

Back to top button