खेल

इंग्लैंड चैम्पियनशिप: लक्ष्य सेन स्वर्ण के करीब पहुंचे

बर्मिंघम: विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. चूंकि उनके प्रतिद्वंद्वी चीन के लु गुआंग जू ने उन्हें वॉकओवर दिया.

अलमोड़ा निवासी 20 साल के सेन ने जनवरी में पहला सुपर 500 इंडिया ओपन खिताब जीता था. इसके बाद वह पिछले सप्ताह जर्मन ओपन में उपविजेता रहे. अब उनका सामना मलेशिया के छठी वरीयता प्राप्त ली जि जिया और जापान के दूसरी वरीयता प्राप्त केंतो मोमोता के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.

भारत के पांचवीं वरीयता प्राप्त सात्विक साइराज रांकिरेड्डी और चिराग शेट्टी क्वॉर्टर फाइनल में इंडोनेशिया के मार्कस फर्नाल्डी गाइडोन और केविन संजया सुकामुजो से 22. 24, 17.21 से हार गए. सेन बृहस्पतिवार को दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी और दो बार विश्व चैम्पियनशिप के पदक विजेता डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन को हराकर क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे थे.

लक्ष्य ने मैच के बाद कहा, मैं वास्तव में अच्छी फॉर्म में हूं और पिछले साल मैंने जो टूर्नामेंट खेले उससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिला. इंडिया ओपन की जीत से हौसला मिला था. आप हमेशा ऑल इंग्लैंड में जीतना चाहते हैं, क्योंकि इस टूर्नामेंट का एक बड़ा इतिहास है. इसलिए यह मेरे लिए एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और मैं अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं.

इस बीच, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू को जापान की सयाका ताकाहाशी से 19-21, 21-16, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा. दूसरी ओर, साइना नेहवाल ने मौजूदा विश्व चैंपियन और दुनिया की नंबर दो अकाने यामागुची को 50 मिनट तक चले रोमांचक मुकाबले में 14-21, 21-17, 17-21 से शिकस्त दी. साइना पहले गेम में हार गई थीं, लेकिन उन्होंने दूसरे गेम और तीसरे गेम को आसानी से अपने नाम कर लिया.

Related Articles

Back to top button